ब्रेट के लिए मसीही कॉलेज में जाना और बाइबल का अध्ययन करना एक स्वाभाविक कदम था। आख़िरकार, वह ऐसे लोगों के बीच रहा जो यीशु को उसके पूरे जीवन में जानते आये थे – घर पर, स्कूल में, चर्च में। यहां तक ​​कि वह अपनी कॉलेज की पढ़ाई को “मसीही कार्य” में करियर बनाने के लिए भी तैयार कर रहा था।

लेकिन इक्कीस साल की उम्र में, जब वह एक गाँव के पुराने से चर्च की छोटी सी कलीसिया के साथ बैठ कर और  एक पासवान से जो 1 यहुन्ना की पत्री में से प्रचार कर रहे थे, उन्हें सुन रहा था तभी उसने एक चौंकाने वाली खोज की। उसे एहसास हुआ कि वह धर्म की पकड़ और ज्ञान पर निर्भर कर रहा था और उसने वास्तव में कभी भी यीशु में उद्धार नहीं पाया था । उसने महसूस किया कि मसीह उस दिन एक गंभीर संदेश के साथ उसके ह्रदय को छू रहे थे: “तुम मुझे नहीं जानते!”

प्रेरित यूहन्ना का संदेश स्पष्ट है: “हर कोई जिसका यह विश्वास है कि यीशु ही मसीह है, वह परमेश्वर से उत्पन्न हुआ है” (1 यूहन्ना 5:1)। हम “दुनिया पर विजय पा सकते हैं”, जैसा कि यहुन्ना कहते हैं (पद 4) केवल यीशु में विश्वास के द्वारा। उसके बारे में ज्ञान नहीं, बल्कि गहरा, सच्चा विश्वास – जो उसने क्रूस पर हमारे लिए किया उस पर हमारे विश्वास द्वारा प्रदर्शित होता है। उस दिन, ब्रेट ने अपना विश्वास केवल मसीह पर रखा।

आज, यीशु और उनके उद्धार के प्रति ब्रेट का गहरा जुनून कोई रहस्य की बात नहीं है, यह काफ़ी ज़ोर से और स्पष्ट रूप से नज़र आता है जब भी वह मंच पर कदम रखते है और एक पासवान-मेरे अपने पासवान के रूप में उपदेश देते है। 

“परमेश्वर ने हमें अनन्त जीवन दिया है, और यह जीवन उसके पुत्र में है। जिसके पास पुत्र है, उसके पास जीवन है” (पद- 11-12)। उन सभी के लिए जिन्होंने यीशु में जीवन पाया है, यह कितना सान्तवना देने वाला अनुस्मारक है!