2001 में, क्रिस्टोफर डफ़ल नाम के समय से पहले जन्मे एक बच्चे ने जीवित बचकर डॉक्टरों को आश्चर्यचकित कर दिया। पाँच महीने की उम्र में, उसे पालक देखभाल व्यवस्था (foster care system) में भेज दिया गया जब तक कि उसकी मौसी के परिवार ने उसे गोद नहीं लिया। एक शिक्षक को एहसास हुआ कि चार वर्षीय क्रिस्टोफर, हालांकि अंधा था और ऑटिज्म से पीड़ित था, लेकिन उसकी आवाज़ का उतार- चढ़ाव एकदम सही था। छह साल के बाद, क्रिस्टोफर ने चर्च के मंच पर खड़े होकर गाया, “ओपन द आईज़ ऑफ़ माय हार्ट।” (मेरे मन की आँखे खोलो) यह वीडियो लाखों लोगों तक ऑनलाइन पहुंचा। 2020 में, क्रिस्टोफर ने विकलांगता वकील के रूप में सेवा करने के अपने लक्ष्यों को साझा किया। वह यह साबित करना जारी रखता है कि परमेश्वर की योजना के प्रति उसके  मन  की आँखें खुली होने से संभावनाएँ असीमित हो जाती हैं ।

प्रेरित पौलुस ने इफिसुस में कलीसिया की उनके साहसिक विश्वास के लिए सराहना की (1:15-16)। उन्होंने परमेश्वर से उन्हें “ज्ञान और प्रकाश की आत्मा” देने के लिए कहा, ताकि वे “उसे बेहतर जान सकें” (पद 17)। उन्होंने प्रार्थना की कि उनकी आंखें ” ज्योतिमान ” हो जाएं या खुल जाएं, ताकि वे उस आशा और विरासत को समझ सकें जिसका वादा परमेश्वर ने अपने लोगों से किया था (पद 18)।

जब हम परमेश्वर से स्वयं को हमारे सामने प्रकट करने के लिए कहते हैं, हम उसे और अधिक जान सकते हैं और विश्वास के साथ उसके नाम, शक्ति और अधिकार की घोषणा कर सकते हैं (पद 19-23)। यीशु में विश्वास और परमेश्वर के सभी लोगों के प्रति प्रेम के साथ, परमेशवर से हमारे मन की आँखें खुली रखने के लिए कहते हुये हम उन तरीकों से जी सकते हैं जो उसकी असीमित संभावनाओं को साबित करते हैं, ।