मैं अपनी सास के जन्मदिन के लिए सही उपहार पाकर बहुत खुश थी: यह एक सुन्दर कंगन था और उस कंगन में उनके जन्म का पत्थर (birth stone) भी जड़ा हुआ था! किसी के लिए सही उपहार ढूँढना हमेशा एक बेहद खुशी की बात होती है। लेकिन क्या होगा अगर किसी व्यक्ति को जिस उपहार की ज़रूरत है वह देना हमारी सामर्थ्य से बाहर है। हममें से बहुत से लोग चाहते हैं कि हम किसी को मानसिक शांति, आराम, या फिर धैर्य भी दे सकें। काश  उन्हें खरीदा जा सकता और रिबन के साथ लपेट कर दिया  जा सकता!

इस प्रकार के उपहार एक व्यक्ति द्वारा दूसरे व्यक्ति को देना असंभव है। फिर भी यीशु—मानव शरीर में परमेश्वर—उन लोगों को जो उस पर विश्वास करते हैं एक ऐसा “असंभव” उपहार देता है : शांति का उपहार। स्वर्ग में उठाये जाने से पहले और शिष्यों को छोड़ने से पहले, यीशु ने उन्हें पवित्र आत्मा के वादे से सांत्वना दी: वह “तुम्हें सब बातें सिखाएगा, और जो कुछ मैं ने तुम से कहा है, वह सब तुम्हें स्मरण कराएगा” (यूहन्ना 14:26)। उसने उन्हें शांति प्रदान की – अपनी शांति – एक स्थायी, विश्वसनीय उपहार के रूप में, जब उनके ह्रदय परेशान थे या जब वे भय का अनुभव कर रहे थे। वह स्वयं, परमेश्वर के साथ, दूसरों के साथ और हमारे भीतर हमारी शांति है।

हम अपने प्रियजनों को अतिरिक्त धैर्य या बेहतर स्वास्थ्य देने में सक्षम नहीं हो सकते हैं जो वे चाहते हैं। न ही उन्हें वह शांति देना हमारे वश में है जिसकी हम सभी को जीवन के संघर्षों के दौरान अत्यंत आवश्यकता होती है। लेकिन हम आत्मा के द्वारा प्रेरित होकर उन्हें सच्ची और स्थायी शांति के दाता और प्रतीक यीशु के बारे में बता सकते हैं।