क्या आपने कभी द सोइंग हॉल ऑफ फ़ेम (The Sewing Hall of Fame) के बारे में सुना है? 2001 में स्थापित, यह उन लोगों को मान्यता देता है जिन्होंने “सिलाई शिक्षा और उत्पाद विकास के माध्यम से अनोखे और परिवर्तनात्मक योगदान के साथ घरेलू सिलाई उद्योग पर अपना स्थायी प्रभाव डाला है।” इसमें मार्था पुलेन जैसी महिला हैं, जिन्हें 2005 में हॉल में शामिल किया गया था, जिन्हें “नीतिवचन 31 महिला के रूप में वर्णित किया गया है। अपनी शक्ति, प्रेरणा और आशीष के स्रोत को सार्वजनिक रूप से स्वीकार करने में कभी असफल नहीं हुई।”

सोइंग हॉल ऑफ फ़ेम इक्कीसवीं सदी का आविष्कार है, लेकिन अगर यह इज़राइल में पहली सदी के आसपास होता, तो तबीता  नाम की एक महिला प्रेरणा का कारण होती।  तबीता यीशु में विश्वास करने वाली और सीनेवाली स्त्री थी जो अपने समुदाय की गरीब विधवाओं के लिए सिलाई करके अपना समय बिताती थी (प्रेरितों 9:36, 39)। जब वह बीमार हो गई और मर गई, तो शिष्यों ने पतरस को यह देखने के लिए बुलाया कि क्या परमेश्वर उनके माध्यम से कोई चमत्कार करेंगे। जब वह पहुंचे, तो रोती हुई विधवाओं ने उन्हें वस्त्र और अन्य कपड़े दिखाए जो तबीता ने उनके लिए बनाए थे (पद- 39)। ये कपड़े उसके शहर में गरीबों के लिए “हमेशा भला करने” का सबूत थे (पद- 36)। परमेश्वर की शक्ति से, तबीता  को एक बार फिर से जीवन मिल गया।

परमेश्वर हमें बुलाते हैं और हमें हमारे समुदाय और दुनिया में मौजूद जरूरतों को पूरा करने के लिए हमारे कौशल का उपयोग करने के लिए तैयार करते हैं। आइए हम अपने कौशल को यीशु की सेवा में दे और देखें कि वह ह्रदयों और जीवन को एक साथ जोड़ने के लिए हमारे प्रेम के कार्यों का उपयोग कैसे करेगा (इफिसियों 4:16)।