2017 के एक वीडियो में, जिसमें एक पिता अपने दो महीने के बेटे को सांत्वना दे रहा था, जबकि बच्चे को नियमित टीकाकरण मिल रहा था, जिसने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ध्यान आकर्षित किया, जिस तरह से इसने अपने बच्चे के लिए एक पिता के प्यार को दर्शाया। नर्स द्वारा टीकाकरण समाप्त करने के बाद, पिता ने अपने बेटे को प्यार से अपने गाल के पास रखा और कुछ ही सेकंड में लड़के ने रोना बंद कर दिया। एक प्यारे माता-पिता की कोमल देखभाल से अधिक आश्वस्त करने वाली कोई चीज़ नहीं है।

पवित्रशास्त्र में, एक प्यारे माता-पिता के रूप में परमेश्वर के कई सुंदर वर्णन हैं, ऐसी छवियां जो अपने बच्चों के लिए परमेश्वर के गहरे प्रेम का आह्वान करती हैं। पुराने नियम के भविष्यवक्ता होशे को विभाजित राज्य के समय उत्तरी साम्राज्य में रहने वाले इस्राएलियों को देने के लिए एक संदेश दिया गया था। उन्होंने उनसे परमेश्वर के साथ रिश्ते में लौटने का आह्वान किया। होशे ने इस्राएलियों को उनके प्रति परमेश्वर के प्रेम की याद दिलाई जब उसने परमेश्वर को एक कोमल पिता के रूप में चित्रित किया: “जब इस्राएल बालक था, तब मैं ने उस से प्रेम किया” (होशे 11:1) और “उनके लिए मैं उस व्यक्ति के समान था जो एक छोटे बच्चे को गोद में उठाता है” (पद 4)।

परमेश्वर की प्रेमपूर्ण देखभाल का यही आश्वस्त करने वाला वादा हमारे लिए सच है। चाहे हम उस समय के बाद उसकी कोमल देखभाल की तलाश करें जब हमने उसके प्यार को अस्वीकार कर दिया हो या हमारे जीवन में दर्द और पीड़ा के कारण, वह हमें अपने बच्चे कहता है (1 यूहन्ना 3:1) और उसकी सांत्वना देने वाली भुजाएँ हमें स्वीकार करने के लिए खुली हैं (2 कुरिन्थियों) 1:3-4)।