कैरल्सबाड, कैलिफोर्निया में आपातकालीन सेवा ने ऑस्ट्रेलियाई लहज़े में बोलने वाली एक महिला को बचाया जिसे याद नहीं था कि वह कौन थी। 

उसे भूलने की बीमारी थी और उसका कोई पहचान पत्र नहीं था। डॉक्टरों और अंतर्राष्ट्रीय मीडिया की मदद से उसकी हालत सुधरी, उसकी कहानी प्रसारित हुई और अंततः वह अपने परिवार से पुनः मिल पाई।

बाबुल का राजा नबूकदनेस्सर भी यह भूल गया था कि वह कौन था और कहां से आया था। हालांकि उसकी भूलने की बीमारी आध्यात्मिक थी। जो राज्य उसे मिला था उसका श्रेय स्वयं लेकर वह यह बात भूल गया था कि परमेश्वर राजाओं के राजा हैं और उसके पास जो कुछ भी था वह उन्हीं का दिया हुआ था( दानिय्येल 4:17, 28-30)।

परमेश्वर ने राजा के दिमाग की दशा को नाटकीय बना दिया जिससे वह खेतों में जंगली जानवरों के साथ रहने और गाय की तरह घास चरने लगाI आखिरकार 7वर्षों बाद उसने आंखें स्वर्ग की ओर उठाईं, और उसकी बुद्धि ज्यों की त्यों हो गईI तब उसने कहा, “अब मैं नेबूदुकनेस्सर…” (37) I 

हमारे बारे में क्या?  हमारी दृष्टि में हम कौन हैं? हम कहां से आए?  क्योंकि हम भूल जाने की प्रवृति रखते हैं इसलिए याद करने के लिए राजाओं के राजा के अलावा हम किसकी ओर देख सकते हैं?