द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान, वाल्डेमर सेमेनोव एसएस अल्कोआ गाइड (SS Alcoa Guide) पर एक जूनियर इंजीनियर के रूप में सेवा कर रहा था, जब उत्तरी कैरोलिना के तट से लगभग तीन सौ मील दूर──एक जर्मन पनडुब्बी सतह पर आई और जहाज पर आक्रमण की। जहाज टूटा, आग लग गई, और डूबने लगा। सेमेनोव और उसके चालक दल ने एक जीवनरक्षक नौका को पानी में उतारा और जहाज के कंपास का इस्तेमाल शिपिंग मार्ग की ओर जाने के लिए किया। तीन दिनों के बाद, एक गश्ती विमान ने उनकी जीवनरक्षक नौका को देखा और यूएसएस ब्रूम(USS Broome) ने अगले दिन उन पुरुषों को बचा लिया। उस कम्पास की बदौलत सेमेनोव और छब्बीस अन्य चालक दल के सदस्यों को बचा लिया गया।

भजन लिखनेवाले ने परमेश्वर के लोगों को याद दिलाया कि वे जीवन के लिए, एक कम्पास से लैस थे──बाइबल। उसने पवित्रशास्त्र की तुलना “एक दीपक” (भजन संहिता 119:105) से की जो परमेश्वर का अनुसरण करने वालों के लिए जीवन के मार्ग को प्रकाशित करने के लिए प्रकाश प्रदान करता है। जब भजनकार जीवन के गड़बड़ी के जल में बह रहा था, वह जानता था कि परमेश्वर पवित्रशास्त्र का उपयोग आध्यात्मिक दिशांतर और अक्षांश प्रदान करने और उसे जीवित रहने में मदद करने के लिए कर सकता है। इस प्रकार, उसने प्रार्थना की कि परमेश्वर उसे जीवन में निर्देशित करने के लिए अपना प्रकाश भेजे और उसे उसकी पवित्र उपस्थिति के बंदरगाह तक सुरक्षित पहुंचाए (43:3)।

यीशु में विश्वासियों के रूप में, जब हम अपना रास्ता खो देते हैं, तो परमेश्वर पवित्र आत्मा के द्वारा और पवित्रशास्त्र में बताई गई दिशा के द्वारा हमारा मार्गदर्शन कर सकता है। जब हम बाइबल पढ़ते हैं, उसका अध्ययन करते हैं, और उसकी बुद्धि का अनुसरण करते हैं, तो परमेश्वर हमारे दिलों और दिमागों को बदल दे।