फिलीपींस में बड़े होने के दौरान मिशेलन को चुनौतियों का सामना करना पड़ा, लेकिन वह हमेशा शब्दों से प्यार करती थी और उनमें आराम पाती थी। फिर एक दिन विश्वविद्यालय जाने के दौरान, उसने यूहन्ना के सुसमाचार का पहला अध्याय पढ़ा, और उसका “पत्थर का हृदय हिल गया।” उसे लगा जैसे कोई कह रहा है, “हाँ, तुम्हें शब्दों से प्यार है, और क्या लगता है? एक शाश्वत शब्द है, जो . . . अँधेरे को काट सकता है, अभी और हमेशा। एक शब्द जो देहदारी हुआ। एक शब्द जो आपको वापस प्यार कर सकता है। ”

वह उन शब्दों से शुरू होने वाले सुसमाचार को पढ़ रही थी जो यूहन्ना के पाठकों को उत्पत्ति की शुरुआत की याद दिलाया होता : “आदि  में . . . l” (उत्पत्ति 1:1)। यूहन्ना ने यह दिखाने की कोशिश की कि यीशु  समय की शुरुआत में न केवल परमेश्वर के साथ था बल्कि परमेश्वर था (यूहन्ना 1:1)। और यह जीवित वचन मनुष्य बन गया “और हमारे बीच में डेरा किया” (पद 14)। इसके अलावा, जो लोग उसे ग्रहण  करते हैं, उसके नाम पर विश्वास करते हुए, उसके संतान बन जाते हैं (पद 12)।

मिशेलन ने उस दिन परमेश्वर के प्रेम को ग्रहण किया और वह “परमेश्वर से उत्पन्न” हुयी (पद 13)। वह अपने परिवार की बुरी आदत  के ढांचे से उसे बचाने के लिए प्रभु को श्रेय देती है और अब यीशु की खुशखबरी के बारे में लिखती है, जीवित वचन के बारे में अपने शब्दों को साझा करने में प्रसन्न होती है।

यदि हम मसीह में विश्वास रखते हैं, तो हम भी परमेश्वर के संदेश और उसके प्रेम को साझा कर सकते हैं। जैसा कि हम 2022 की शुरुआत कर रहे हैं, इस वर्ष हम कौन-से अनुग्रह से भरे हुए शब्द बोल सकते हैं?