“जब भी मेरे दादाजी मुझे समुद्र तट पर ले जाते,” प्रियंका ने याद दिलाया, “वे हमेशा अपनी घड़ी उतार देते थे और दूर रख देते थे। एक दिन मैंने उससे पूछा क्यों।”

“उन्होंने मुस्कुराते हुए जवाब दिया, ‘क्योंकि मैं चाहता हूं कि तुम यह जानों कि तुम्हारे साथ मेरे पल मेरे लिए कितने महत्वपूर्ण हैं। मैं बस तुम्हारे साथ रहना चाहता हूँ और समय को बीतने देना चाहता हूँ।’”

प्रियंका ने उस याद को अपने दादा के अंतिम संस्कार में साझा किया। यह उनके साथ उसके जीवन की उसकी पसंदीदा यादों में से एक थी। जैसा कि मैंने इस पर विचार किया कि जब दूसरे हमारे लिए समय निकालते हैं तो यह हमें कितना मूल्यवान महसूस कराता है, इसने परमेश्वर की प्रेमपूर्ण देखभाल पर पवित्रशास्त्र के शब्दों को ध्यान में लाया।

परमेश्वर हमेशा हमारे लिए समय निकालते हैं। दाऊद ने भजन संहिता 145 में प्रार्थना की, “तू अपनी मुट्ठी खोलकर, सब प्राणियों को आहार से तृप्त करता है l यहोवा अपनी  सब गति में धर्मी और अपने सब कामों में करूणामय है। जितने यहोवा को पुकारते हैं, अर्थात जितने उसको सच्चाई से पुकारते हें; उन सभों के वह निकट रहता है।” (पद 16-18)।

परमेश्वर की भलाई और विचारशील ध्यान हमारे जीवन को हर पल बनाए रखते हैं, हमें सांस लेने के लिए हवा और खाने के लिए भोजन प्रदान करते हैं। क्योंकि वह प्रेम के धनी है, सभी चीजों के निर्माता, दयालुता से हमारे अस्तित्व के सबसे जटिल विवरणों को भी गढ़ता है।

परमेश्वर का प्रेम इतना गहरा और अंतहीन है कि उसकी दया और मेहरबानी में उसने अपनी उपस्थिति में अनन्त जीवन और आनंद का मार्ग भी खोल दिया है, जैसे कि यह कहने के लिए, “मैं तुमसे बहुत प्यार करता हूँ, मैं हमेशा तुम्हारे साथ रहना चाहता हूँ, और समय बीतने देना चाहता हूँ l”