मेरा बेटा ज्योफ एक दुकान से बाहर आ रहा था, जब उसने जमीन पर एक बैसाखी (अपाहिज का सहायक) पड़ी हुयी देखी। मुझे आशा है कि वहाँ कोई व्यक्ति नहीं है जिसे मदद की ज़रूरत है, उसने सोचा। उसने इमारत के पीछे देखा और फुटपाथ पर एक बेघर व्यक्ति को बेहोश पाया।

ज्योफ ने उसे जगाया और पूछा कि क्या वह ठीक है। “मैं खुद को मौत के घाट उतारने की कोशिश कर रहा हूं,” उसने जवाब दिया। “तूफान में मेरा तम्बू टूट गया, और मैंने सब कुछ खो दिया। मैं जीना नहीं चाहता।”

ज्योफ ने एक मसीही पुनर्वास सेवकाई को बुलाया, और जब वे मदद के लिए इंतजार कर रहे थे, वह शीघ्र घर भागा और उस आदमी के लिए अपना कैम्पिंग तम्बू लेकर आया l “तुम्हारा नाम क्या है?” ज्योफ ने पूछा। “जेफ्री,” बेघर आदमी ने उत्तर दिया, “G अक्षर से शुरू होनेवाला l”  ज्योफ ने अपने नाम या इसकी असामान्य वर्तनी का उल्लेख नहीं किया था। “पिताजी,” उसने मुझसे  बाद में कहा, “वह मैं हो सकता था।”

ज्योफ एक बार स्वयं मादक द्रव्यों के सेवन से जूझ रहा था, और उसने उस व्यक्ति की मदद की क्योंकि वह उस दयालुता के कारण था जो उसने परमेश्वर से प्राप्त की थी। यशायाह भविष्यद्वक्ता ने यीशु में हम पर परमेश्वर की दया की आशा करने के लिए इन शब्दों का प्रयोग किया : “हम तो सब के सब भेड़ों की नाईं भटक गए थे; हम में से हर एक ने अपना अपना मार्ग लिया; और यहोवा ने हम सभों के अधर्म का बोझ उसी पर लाद दिया” (यशायाह 53:6)।

मसीह, हमारे उद्धारकर्ता, ने हमें खोया हुआ, अकेला और निराशा में आशाहीन नहीं छोड़ा। उसने हमारे साथ पहचान स्थापित करने और हमें प्रेम में ऊपर उठाने के लिए चुना, ताकि हम उसमें नए सिरे से जीने के लिए स्वतंत्र हो सकें। इससे बड़ा कोई उपहार नहीं है।