एक अमेरिकी विश्वविद्यालय के वैज्ञानिकों ने हाल ही में एक नए प्रकार का गोंद तैयार किया है जो बेहद मजबूत भी है और हटाई भी जा सकती है। उनका डिज़ाइन एक घोंघे से प्रेरित है जिसका चिपचिपा पदार्थ(slime) शुष्क परिस्थितियों में सख्त हो जाता है और गीला होने पर फिर से ढीला हो जाता है। घोंघे के चिपचिपा पदार्थ की प्रतिवर्ती/उलट्नीय प्रकृति इसे अधिक आर्द्र परिस्थितियों में स्वतंत्र रूप से स्थानांतरित होने की अनुमति देती है─घोंघे के लिए सुरक्षित─जबकि इसे अपने वातावरण में सुरक्षित रूप से स्थापित रखना जब गति हो। 

शोधकर्ताओं के प्रकृति में पाए जाने वाली गोंद की नकल करने के तरीका ने वैज्ञानिक जोहान्स केप्लर की उनकी खोजों के विवरण की याद दिलाई। उन्होंने कहा था कि वह “केवल उसके पीछे परमेश्वर के विचार सोच रहे थे।” बाइबल हमें बताती है कि परमेश्वर ने पृथ्वी और उसमें जो कुछ भी है, उसे बनाया : भूमि पर वनस्पति (उत्पत्ति 1:12); “समुद्र के जीव” और “हर पंख वाले पक्षी” (पद. 21); “जन्तु जो भूमि पर रेंगते हैं” (पद. 25); और “मनुष्य को अपने स्वरूप में” (पद. 27)। जब मानवजाति किसी पौधे या जानवर के विशेष गुण की खोज या पहचान करती है, तो हम बस परमेश्वर के रचनात्मक नक्शेकदम पर चल रहे होते हैं, अपनी आँखे खोलकर उसके डिजाइन/अभिकल्पना करने के तरीके को देखते है। 

सृष्टि की रचना के प्रत्येक दिन के अंत में, परमेश्वर ने अपने कार्य के परिणाम का सर्वेक्षण किया और इसे “अच्छा” बताया। जैसे-जैसे हम परमेश्वर की सृष्टि के बारे में अधिक सीखते और खोजते हैं,  हम भी उसके शानदार कार्य को पहचानें, उसकी अच्छी तरह से देखभाल करें, और स्वीकारें कि यह कितना अच्छा है!