जनवरी 2020 में लॉस एंजिल्स के पास त्रासदी हुई जब एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में नौ लोगों की मौत हो गई। अधिकांश समाचार कुछ इस तरह से शुरू हुए, “बास्केटबॉल सुपरस्टार कोबे ब्रायंट, उनकी बेटी जियाना (“गीगी”), और सात अन्य लोगों ने दुर्घटना में अपनी जान गंवा दी।”

इस तरह की भयानक स्थिति में शामिल जाने-माने लोगों पर ध्यान केंद्रित करना स्वाभाविक और समझ में आता है─और कोबे और उनकी अनमोल बेटी गीगी की मौत विवरण से परे दिल तोड़ने वाली है। लेकिन हमें यह ध्यान रखना चाहिए कि जीवन की बड़ी तस्वीर में कोई विभाजन रेखा नहीं है जो “सात अन्य” (पायटन, सारा, क्रिस्टीना, एलिसा, जॉन, केरी और आरा) को कम महत्वपूर्ण बनाती है।

कभी-कभी हमें यह याद दिलाने की आवश्यकता होती है कि प्रत्येक मनुष्य परमेश्वर की दृष्टि में महत्वपूर्ण है। समाज अमीरों और मशहूरों पर तेज रोशनी बिखेरता है। फिर भी प्रसिद्धि किसी व्यक्ति को आपके सबसे निकट पड़ोसी, शोरगुल वाले बच्चे जो आपकी गली में खेलते हैं, शहर के मिशन पर व्यक्ति, या आप से अधिक महत्वपूर्ण नहीं बनाती हैं। 

पृथ्वी पर प्रत्येक व्यक्ति परमेश्वर के स्वरूप में बनाया गया है (उत्पत्ति 1:27), चाहे वह अमीर हो या गरीब (नीतिवचन 22:2)। उसकी दृष्टि में किसी पर दूसरे से अधिक अनुग्रह नहीं होता (रोमियों 2:11), और प्रत्येक को एक उद्धारकर्ता की आवश्यकता है (3:23)।

हम अपने महान परमेश्वर की महिमा तब करते हैं जब हम पक्षपात दिखाने से इन्कार करते हैं—चाहे कलीसिया में (याकूब 2:1-4) या बड़े पैमाने पर समाज में।