आठ साल के गैब्रियल के मस्तिष्क से एक ट्यूमर को हटाने के लिए सर्जरी के बाद, यह उसके सिर के किनारे पर एक दिखने वाला निशान छोड़ गया। जब लड़के ने कहा कि वह एक राक्षस की तरह महसूस करता है, तो उसके पिता, जोश के पास एक विचार आया: यह प्रदर्शित करते हुए कि वह अपने बेटे से कितना प्रेम करता है, उसने गैब्रियल के निशान के आकार की तरह अपने सर के कोने में एक टैटू गुँधवा लिया। 

भजनकार के अनुसार, यह उस प्रकार का सहानुभूतिपूर्ण और करुणामय प्रेम है जो परमेश्वर का “अपने बच्चों” के लिए है (भजन संहिता १०३:१३)। मानव जीवन से एक रूपक का उपयोग करते हुए, दाऊद ने परमेश्वर के प्रेम को चित्रित किया। उसने कहा कि यह ऐसा कोमल है जैसे एक अच्छे पिता की अपने बच्चों के लिए देखभाल (पद १७)। जैसे एक मानव पिता अपने बच्चों पर दया करता है, वैसे ही परमेश्वर, हमारे स्वर्गीय पिता, उन लोगों के प्रति प्रेम और परवाह दिखाते हैं जो उसका भय मानते हैं। वह एक दयालु पिता है, जो अपने लोगों के साथ सहानुभूति रखता है।

जब हम कमजोर होते हैं और ऐसा महसूस करते हैं कि हमसे कोई प्रेम नहीं कर सकता हमारे जीवन की चोटों के निशान के कारण , तो हम विश्वास के द्वारा, हमारे प्रति हमारे स्वर्गीय पिता के प्रेम को प्राप्त कर सकते हैं। उसने अपने पुत्र को हमारे उद्धार के लिए “हमारे लिए अपना जीवन” (१ यूहन्ना ३:१६) देने के लिए भेजकर अपनी करुणा का प्रदर्शन किया। इस एक कार्य से, हम न केवल अपने लिए परमेश्वर के प्रेम का अनुभव कर सकते हैं, बल्कि हम क्रूस की ओर दृष्टि करके इसे देख भी सकते हैं। क्या आप यह जानकार आनंदित नहीं हैं कि हमारे पास एक महायाजक है जो ” हमारी निर्मलताओं में हमारे साथ दुःखी होता है ” (इब्रानियों ४:१५)? इसे साबित करने के लिए उसके पास वे निशान हैं।