दक्षिण लंदन में एक अशांत घर में पले-बढ़े, क्लाउड ने पन्द्रह वर्ष की उम्र में मारिजुआना और हेरोइन बेचना शुरू कर दिया था। अपनी गतिविधियों को ढाकने की जरूरत के लिए, वह युवाओं के लिए एक संरक्षक बन गया। जल्द ही वह अपने मैनेजर के कारण उत्सुक हुआ ,जो यीशु में एक विश्वासी था, और वह और अधिक जानना चाहता था। मसीही विश्वास की खोज के एक पाठ्यक्रम में भाग लेने के बाद, उसने मसीह को अपने जीवन में लाने की “हिम्मत” की। “मैंने इस तरह की एक स्वागत योग्य उपस्थिति महसूस की,” उसने कहा। “लोगों ने मुझमें तुरंत बदलाव देखा। मैं दुनिया का सबसे खुश ड्रग व्यापारी था!”

यीशु यहीं नहीं रुके। जब क्लाउड ने अगले दिन कोकीन का एक बैग तौला, तो उसने सोचा, यह पागलपन है। मैं लोगों को जहर दे रहा हूँ! उसने महसूस किया कि उसे ड्रग्स बेचना बंद कर देना चाहिए और नौकरी ढूंढनी चाहिए। पवित्र आत्मा की मदद से, उसने अपने फोन बंद कर दिए और कभी वापस नहीं गया।

इस प्रकार के परिवर्तन का उल्लेख प्रेरित पौलुस ने किया जब उसने इफिसुस की कलीसिया को लिखा। लोगों को परमेश्वर से अलग न रहने का आह्वान करते हुए, उसने उनसे आग्रह किया कि “..पुराने मनुष्यत्व को जो भरमानेवाली अभिलाषाओं के अनुसार भ्रष्ट होता जाता है, उतार डालो” और इसके बजाय “नये मनुष्यत्व को पहिन लो, जो परमेश्वर के अनुरूप सत्य की  धार्मिकता और पवित्रता में सृजा गया है” (इफिसियों 4:22, 24)। पौलुस ने जिस क्रिया रूप का प्रयोग किया, उसका अर्थ है कि हमें नियमित रूप से नए स्व को धारण करना है।

जैसे क्लाउड के साथ, पवित्र आत्मा हमारी भी प्रसन्नता के साथ सहायता करना चाहता है कि अपने नए स्व में जिए और यीशु जैसे और अधिक बने।