1998 में नोकिया दुनिया की सबसे ज्यादा बिकने वाली मोबाइल फोन कंपनी बनी और 1999 में लगभग चार अरब डॉलर की वृद्धि मुनाफे में देखी गई। लेकिन 2011 तक बिक्री घट रही थी और जल्द ही असफल फोन ब्रांड को माइक्रोसॉफ्ट द्वारा अधिग्रहित कर लिया गया। नोकिया के मोबाइल विभाजन की विफलता का एक कारक भय आधारित कार्य संस्कृति थी जिसके कारण विनाशकारी निर्णय हुए। नौकरी से निकाले जाने के डर से प्रबंधक नोकिया फोन के घटिया ऑपरेटिंग सिस्टम और अन्य डिजाइन समस्यायों के बारे में सच्चाई बताने के लिए अनिच्छुक थे।

यहूदा का राजा आहाज और उसके लोग भयभीत थे-“ … ऐसा काँप उठा जैसे वन के वृक्ष वायु चलने से काँप जाते हैं।” (यशायाह 7:2)। वो जानते थे की इस्राएल और आराम (सीरिया) के राजा ने संधि कर ली, और उनकी संयुक्त सेना यहूदा पर अधिकार करने को चढ़ाई कर रही थी (पद 5-6)। भले ही प्रभु ने आहाज को प्रोत्साहित करने के लिए यशायाह का इस्तेमाल किया यह कहकर कि उसके शत्रुओं की शत्रुतापूर्ण योजनाएँ “नहीं होंगी” (पद 7), 

मूर्ख अगुवे ने डर के मारे अश्शूर के साथ मित्रता करना और महाशक्ति के राजा को सौंपना चुना (2 राजा 16:7-8)। उसने परमेश्वर पर भरोसा नहीं किया, जिन्होंने कहा था, “यदि तुम लोग इस बात की प्रतीति न करो; तो निश्‍चय तुम स्थिर न रहोगे।” (यशायाह 7:9)

इब्रानियों का लेखक हमें विचार करने में मदद करता है की आज विश्वास में दृढ़ रहना कैसा होता है: “आओ हम अपनी आशा के अंगीकार को दृढ़ता से थामे रहें, क्योंकि जिसने प्रतिज्ञा की है, वह सच्‍चा है;” (10:23)।  जैसा पवित्र आत्मा हमें यीशु पर भरोसा करने के लिए सामर्थ देता है हम आगे बढ़ेने वाले हो पीछे “हटनेवाले नहीं” (पद 39)।