“फ्रेंडली फायर” एक सैन्य शब्द है जो इस्तेमाल किया जाता है जब एक सैनिक को दुश्मन से नहीं बल्कि गलती से अपने ही सैनिक द्वारा गोली लग जाती है। जबकि सेना में इसे आकस्मिक माना जाता है। कभी-कभी हम भी “फ्रेंडली फायर” का अनुभव करते है जो जानबूझकर मारे जाते है। दूसरे मसीही भाई-बहन हमारे बारे में निर्दयी और झूठी बातें कहते हैं, और हम ने अनुभव किया है कि उनके तीर और भाले हमारे हृदयों में छेद कर उन्हें चीरते चले जाते हैं।

अब कोशिश करें और इस दृश्य को चित्रित करें। आप यीशु के द्वारा उठाए हुए उनकी बाँहों में उनके दिल के निकट है, जैसे एक पिता अपने बच्चे को उठाता है। जब आप इस स्थिति में है, यदि कोई आप पर तीर चलता या एक भाले से बेधने की कोशिश करता है। ( बाइबल आधारित दृश्य उपयोग करने के लिए), जो तीर और भाले आपके हृदय में से होकर जाते हैं, वे उसके में से भी होकर जाते हैं। अन्याय और दर्द आपको तीर और भाले को निकालने और प्रतिकार करने के लिए मजबूर कर सकता है। लेकिन यदि हम ऐसा करने से इंकार करते हैं, वही तीर या भाला जो हमारे और यीशु के दिलों को छेदता है वही हमारे दिलों को उनके दिल से लगाने में मदद करता है। और बंधन गहरा हो जाता है।

इसलिये अगली बार जब कोई आपको गाली देता, अपमान करता या आपके बारे में कोई झूठी या निर्दयी बात कहता है, उस अवसर के लिए परमेश्वर का धन्यवाद करें जो इसे यीशु के साथ हमारे हृदय को करीब लाने दे सकती है और उस व्यक्ति के लिए प्रार्थना करें जो दुख और पीड़ा दे रहा है।