सेवानिवृत्त शिक्षिका डेबी स्टीफेंस ब्राउनर अधिक से अधिक लोगों को पेड़ लगाने के लिए राजी करने के मिशन पर हैं। और इसका कारण क्या है? गर्मी है । संयुक्त राज्य अमेरिका में अत्यधिक गर्मी, मौसम सम्बन्धी मृत्यु होने का नम्बर एक कारण है। इसके उत्तर में वह कहती हैं, “मैं पेड़ों से आरम्भ कर रही हूँ।” समुदायों की रक्षा करने का एक महत्वपूर्ण तरीका गर्मी  से बचाव का एक आवरण है जो पेड़ प्रदान करते हैं। “यह केवल समुदाय को सुंदर बनाने के बारे में नहीं है । यह जीवन या मृत्यु है।  “

सच्चाई यह है कि छाया न केवल ताज़ा करती है, बल्कि संभावित रूप से जीवन रक्षक भी है, जिसके विषय में उस भजनकार को अच्छी रीति से मालूम होगा जिसने भजन संहिता 121 अध्याय लिखा था; मध्य पूर्व में लू लगने का खतरा लगातार बना रहता है। यह वास्तविकता हमारी सुरक्षा के निश्चित स्थान के रूप में परमेश्वर के उस भजन के स्पष्ट वर्णन में गहराई को जोड़ती है, जिसकी देखभाल में “न तो दिन को धूप से, और न रात को चाँदनी से [हमारी] कुछ हानि होगी” (पद 6)।

इस वचन का अर्थ यह नहीं हो सकता कि यीशु पर विश्वास करने वाले लोग इस जीवन में पीड़ा या नुकसान से किसी भी रीति से मुक्त हैं (या उनके लिए गर्मी खतरनाक नहीं है!)। आखिरकार, मसीह स्वयं ही हमसे कहता है,“इस संसार में तुम्हें क्लेश होता है” (यूहन्ना 16:33)। परन्तु हमारी छाया के रूप में परमेश्वर का यह रूपक हमें जीवंतता से इस बात के लिए आश्वस्त करता है कि जो कुछ भी हमारे मार्ग में आता है, उससे हमारे जीवन परमेश्वर की चौकस देखभाल की सुरक्षा में रखे जाते हैं (भजन संहिता 121:7-8)। वहाँ हम उस पर भरोसा करने के द्वारा विश्राम पा सकते हैं, यह जानते हुए कि कोई भी वस्तु हमें उसके प्रेम से अलग नहीं कर सकती है (यूहन्ना 10:28; रोमियों 8:39)।