राहुल और निशा के लिए यह सप्ताह काफी खराब रहा। राहुल के दौरे अचानक और बुरे हो गये, और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। महामारी के बीच, उनके चार छोटे बच्चे घर के अंदर बहुत अधिक समय बिताने के कारण व्यथित थे। उसके ऊपर, निशा बचे हुए किराने के सामान से एक अच्छा भोजन नहीं ले सकी। विचित्र रूप से, उस समय, उसे गाजर खाने की लालसा हुई।

एक घंटे बाद दरवाजे पर दस्तक हुई। वहाँ उनके मित्र अनीता और अभिषेक पूरे भोजन के साथ खड़े थे जो उसने परिवार के लिए तैयार किया था। गाजर सहित।

वे कहते हैं कि शैतान बारीकियों में है? नहीं। यहूदी लोगों के इतिहास में एक अद्भुत कहानी दिखाती है कि परमेश्वर बारीकियों में है। फिरौन ने आज्ञा दी थी, “.. इब्रियों के जितने बेटे उत्पन्न हो उन सभी को तुम नील नदी में डाल देना,..” (निर्गमन 1:22)। वह नरसंहार विकास एक उल्लेखनीय बारीकियों में बदल गया। मूसा की माँ ने वास्तव में एक रणनीति के साथ अपने बच्चे को नील नदी में “फेंका”। और फिरौन की बेटी नील नदी से उस बच्चे को छुड़ाती है जिसे परमेश्वर अपने लोगों को छुड़ाने के लिए प्रयोग करता है। वह मूसा की माँ को बच्चे को पालने के लिए पैसे भी देती है! (2:9)।

एक दिन इस नवेली यहूदी राष्ट्र से एक वादा किया हुआ बच्चा आएगा। उनकी कहानी अद्भुत विवरणों और दैवीय विडंबनाओं से भरपूर होगी। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि यीशु पाप की हमारी गुलामी से एक छुड़ौती प्रदान करेगा।

यहां तक कि—विशेष रूप से—अंधेरे समय में, परमेश्वर बारीकियों में है। जैसा कि निशा आपको बता सकती है, “परमेश्वर मेरे लिए गाजर लाए!”