एक यात्रा अधिकारी के रूप में, शॉन सेप्लर एक अजीब सवाल से जूझ रहे थे — होटल के कमरों में बचे हुये साबुन का क्या होता है? सेप्लर का मानना था कि जमीन के भराव (लैंडफिल) के लिए कचरे के रूप में फेंके जाने के बजाय लाखों साबुन के टुकड़ों को नया बनाया जा सकता है। इसलिए उन्होंने एक रीसाइक्लिंग (पुनरावर्तन) कार्य— क्लीन द वर्ल्ड आरम्भ किया, जिसने आठ हजार से अधिक होटलों, क्रूज लाइनों, और रिसॉर्ट्स को लाखों पाउंड के बेकार साबुन को कीटाणुरहित, नए ढाले हुए साबुन बार में बदलने में मदद की है। यह साबुन सौ से अधिक देशों में जरूरतमंद लोगों को भेजा गया।  फिर से नया बना यह साबुन अनगिनत स्वच्छता संबंधी बीमारियों और मौतों को रोकने में मदद करता है।

जैसा कि सेप्लर ने कहा, “मुझे पता है कि यह अजीब लगता है, लेकिन आपके होटल के कमरे में काउंटर पर साबुन की वह छोटी सी टिक्की सचमुच एक जीवन बचा सकती है।”

किसी इस्तेमाल की गई या गंदी वस्तु  को नया जीवन देने के लिए एकत्र करना   हमारे उद्धारकर्ता, यीशु के सबसे प्यारे गुणों में से एक है। इस रीति से, जब उस ने पांच हजार की भीड़ को जौ की पांच छोटी रोटियां और दो छोटी मछिलयां खिलाईं, उसने तब भी अपने शिष्यों से कहा, “बचे हुए टुकड़ों को इकट्ठा करो। कुछ भी फेंका न जाये (व्यर्थ न जाए) यूहन्ना 6:12।

हमारे जीवन में, जब हम असफल महसूस करते हैं, तो परमेश्वर हमें बेकार जीवन के रूप में नहीं बल्कि अपने चमत्कारों के रूप में देखता है। उसकी दृष्टि में हम कभी फेंके हुये नहीं हैं, हमारे पास नए राज्य के कार्य के लिए ईश्वरीय क्षमता है। “इसलिये यदि कोई मसीह में है, तो वह नई सृष्टि है, पुरानी बातें बीत गई हैं, देखो सब बातें  नई हो गई हैं।” (2कुरिन्थियों 5:17)। हमें नया क्या बनाता है? – हमारे भीतर मसीह।